Tuesday 15 February 2011

Combining elements in list: seems like python treats the same item in two different ways and I don't know why -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 5 जवाब

    मैं अपना रास्ता काम कर रहा हूं CodeAcademy के माध्यम से और मेरे पास एक सवाल है जो वहां उत्तर नहीं दे रहा है। असाइनमेंट सूचियों की एक सूची लेने और उसके सभी तत्वों की एक सूची बनाने के लिए है। तुरंत नीचे दिए गए कोड मेरा जवाब है कि काम किया। लेकिन मुझे क्या समझ में नहीं आ रहा है कि "आइटम" को उस कोड के लिए तत्वों के रूप में माना जाता है, जबकि (नीचे टिप्पणी जारी रखती है) ...

      m = [1, 2, 3 ] = [4, 5, 6] ओ = [7, 8, 9] डीआर join_lists (* आर्ग्स): new_list =   

    ... नीचे दिए गए कोड में "आइटम" को एक सूची में तत्वों के बजाय पूरी सूची के रूप में माना जाता है। नीचे दिया गया कोड आउटपुट देता है:

      [[1, 2, 3], [4, 5, 6], [7, 8, 9]]   

    मैंने भी उपयोग करने की कोशिश की: new_list.append (वस्तु [0:] [0:]) यह सोचता है कि यह सूचकांक और उप-सूचकांक के माध्यम से घूमता है लेकिन यह एक ही परिणाम दिया। मुझे समझ में नहीं आता कि यह कैसे समझा जा रहा है।

      m = [1, 2, 3] n = [4, 5, 6] ओ = [7, 8, 9] डीईएफ Join_lists (* args): new_list = [] आर्ग्स में आइटम के लिए: new_list.append (आइटम) new_list प्रिंट करें join_lists (m, n, o)   

    इसके अलावा, मुझे पता है कि मैं जोड़ सकता हूं ऊपर दिए गए कोड के लिए दूसरे लूप के लिए, और मुझे लगता है कि यह काम क्यों हो रहा है, लेकिन मैं अभी भी अंतर की एक पंक्ति से समझ नहीं पा रहा है कि क्यों पायथन इन अलग तरीके से व्याख्या करता है।

    + = इन-प्लेस को एक सूची में ऑपरेटर जोड़कर new_list पर कॉल करने के समान ही काम करता है। .extend () एक अनिवार्य लेता है और प्रत्येक तत्व को सूची में जोड़ता है।

    list.append () दूसरी ओर, जोड़ता है सूची में एकल आइटम।

      & gt; & gt; & gt; Lst = [] & gt; & gt; & gt; Lst.extend ([1, 2, 3]) & gt; & gt; & gt; Lst [1, 2, 3]> gt; & gt; & gt; Lst.append ([1, 2, 3]) & gt; & gt; & gt; Lst [1, 2, 3, [1, 2, 3]]    

No comments:

Post a Comment