Sunday 15 January 2012

qt - why use a method to get or set a variable in c++ programming -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 38 उत्तर

    बस क्यूटी में पसंद है, मैं QPoint वर्ग में देखा इसे सेट करने के लिए QPoint.setX () प्राप्त करने और उपयोग करने के लिए QPoint.x () का उपयोग करें। क्यों नहीं सिर्फ एक सार्वजनिक चर के रूप में एक्स का उपयोग करें? मुझे पता है कि कुछ किताब इसे सुझाती है, लेकिन इसके बारे में गहरी वजह क्या है? और यह कभी कभी बहुत सुविधाजनक नहीं है।

    ऐसा करने के तीन बुनियादी कारण हैं। < Ol>

  • अमूर्त आपके उपयोगकर्ता को नहीं पता होना चाहिए कि अगर x मूल्य से संग्रहीत है या हर बार गणना की जाती है। हो सकता है कि आप एक बॉक्स और इसके चौड़ाई के ऊपरी एक्स समन्वय को संचित करें और x के रूप में max_x - width की गणना करें। शायद आप बदलते हैं कि आप संस्करण 3.4 में डेटा कैसे संग्रहीत करते हैं।
  • संगतता आपके उपयोगकर्ता को फ़ंक्शन ( myobject.width () के रूप में कॉल करने के दौरान x को एक चर ( myobject.x ) के रूप में कॉल करने के लिए याद रखना नहीं चाहिए )। इसलिए इसे आसान बनाएं, और फ़ंक्शन के रूप में सब कुछ (कारण के भीतर) करें।
  • कंट्रोल हो सकता है कि x को केवल सकारात्मक, या यहां तक, या जब आप x , ऊपरी_एक्स को बदलते हैं, तब भी बदलाव की आवश्यकता होती है। सेटर्स / गेटर्स के साथ, आप यह सब लागू कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment