Monday 15 February 2010

How would you estimate the time complexity for this algorithm? -


चलो एन = संख्याओं की संख्या M = निर्देशित आलेख के किनारे की संख्या G.We किनारों के रूप में संचय कर रहे हैं एक आसन्न सूची स्पष्टता के लिए, मान लीजिए कि ओई ऊर्ध्वाधर है I, और Ii शीर्ष में एक डिग्री है।

एल्गोरिथ्म निम्नानुसार है:

  के लिए प्रत्येक शीर्ष के लिए प्रत्येक शीर्ष के लिए मैं जम्मू में adj.list // जम्मू adj.list // में प्रत्येक शीर्ष कश्मीर के लिए कुछ काम करते हैं / कुछ काम करते हैं   

"कुछ काम" अनिवार्य रूप से है निरंतर समय में किया (ओ (1))। मैं एन, एम में चलने का सामान्य अभिव्यक्ति नहीं प्राप्त कर सकता था। क्या कोई ये कैसे कर सकता है?

एक तरफ के रूप में: बस को रोकने के लिए टिप्पणियां "मैं आपका गृहकार्य नहीं करूंगा", मैं सीएलआरएस से इन-टेक्स्ट प्रश्नों (यह एक 22.1-5) का अभ्यास कर रहा हूं। मैं यह जानने के लिए कर रहा हूं कि ग्राफ एल्गोरिदम के लिए समय की जटिलता का अनुमान कैसे करना है।

मुझे लगता है कि एल्गोरिथ्म में उल्लिखित प्रत्येक आसन्न सूची एक आउटगोइंग किनारों की सूची है। यदि इसके बजाय इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों किनारों को संदर्भित किया जाता है, तो कुल काम 4 के निरंतर कारक से बढ़ेगा, ओ () स्तर को प्रभावित नहीं करेगा।

के लिए स्टेटमेंट का संदर्भ देना एफ 1, एफ 2, एफ 3 के रूप में, हमारे पास एफ 1 लूपिंग एन बार है एफ 2 में कुल O1 + O2 + ... = M बार, जहां Oi सवाल में उल्लिखित आउटगोइंग-एज डिग्रियां हैं I एफ 2 पास के अधिकतम एन बार में एफ 3 छोरें, और सबसे खराब स्थिति में उस की तुलना में एक छोटी कम सीमा नहीं होती है एल्गोरिथम के लिए ओ (एमएआर · एन) समय की ओर जाता है (जो कि एफ 1 और एफ 2, ओ (एन) प्रति F3 से ओ (एम) है।

No comments:

Post a Comment