Sunday 15 January 2012

c# - Serialize and Deserialize multiple type of Objects -


हमारे पास 2 (या अधिक) वर्ग हैं:

  class numOne {string name; इंट उम्र; } वर्ग अंक 2 {बिटमैप pImage; }   

और मेरे पास एक सरणी सूची है जिसमें इन कक्षाओं के उदाहरण हैं:

  ArrayList सूची = नया अर्रेइस्ट (); NumOne n1 = नया numOne () {name = "sth", आयु = 18}; संख्या 2 n2 = नया अंक () {pImage = नया बिटमैप ("फाइलएड्डर")}; list.Add (n1); list.Add (एन 2);   

मुझे पता है कि हमारे पास एक प्रकार की कक्षा है, मैं कैसे BinaryFormatter के साथ ऑब्जेक्ट्स serialize और deserialize (एक सूची की तरह & lt; & gt;) कर सकता हूँ। लेकिन मुझे नहीं पता है कि मैं कैसे इस ऑपरेशन को अर्रेयलिस्ट्स के लिए इस्तेमाल कर सकता हूं और कुछ जटिल ऑब्जेक्ट इस तरह से कर सकता हूं। मुझे क्या करना चाहिए?

उन्नत में धन्यवाद ...

क्या यह आपके लिए काम करेगा?

  [serializable] class numone एक {सार्वजनिक स्ट्रिंग का नाम; सार्वजनिक अंतराल उम्र; } [सीरियलिज़ेबल] क्लास नंबर 2 {सार्वजनिक स्ट्रिंग आरजी; } निजी शून्य बटन (लिंक) (ऑब्जेक्ट प्रेषक, RoutedEventArgs ई) {// सीरियललाइज़ेशन (var fs = नया फ़ाइलस्ट्रीम ("डेटाफाइल डाट", फ़्लेममैड। क्रिएट)) {var listToBeSerialized = new ArrayList () {new numone () {name = "Sth", आयु = 18}, नया num2 () {rg = "fileAddress"}}; नया बाइनरीफॉर्मेट ()। सीरियललाइज़ (एफएस, सूचीटोबीएसरिअलाइज्ड); } // deserialization (var fs = new FileStream ("DataFile.dat", FileMode.Open)) का उपयोग कर {var deserializedList = (ArrayList) नया बायनरीफ़ॉर्मर ()। Deserialize (fs); }}   

बिटमैप क्लास के लिए, आपको यह देखना होगा कि क्या यह सीरियलजबल है।

No comments:

Post a Comment