Thursday 15 May 2014

vb.net - Using objects in shared functions -


कृपया नीचे दिए गए कोड को देखो:

  Imports System.Data.SqlClient सार्वजनिक कक्षा व्यक्ति निजी आईडी स्ट्रिंग निजी नाम स्ट्रिंग सार्वजनिक समारोह की जांच के रूप में (ByVal personid स्ट्रिंग के रूप में) के रूप में बूलियन 'व्यक्ति पर कुछ जांच करें देखने के लिए यदि वह हटाए समाप्ति समारोह सार्वजनिक तौर पर साझा उप हटाएँ के लिए तैयार है () मंद वी न्यू वाहन मंद के रूप में के रूप में पी नया व्यक्ति End Sub समाप्ति कक्षा लोक कक्षा वाहन निजी VRM स्ट्रिंग सार्वजनिक समारोह की जांच के रूप में (ByVal vehicleid स्ट्रिंग के रूप में) के रूप में बूलियन 'वाहन पर कुछ जांच करें देखने के लिए यदि वह हटाए समाप्ति समारोह के लिए तैयार है के रूप में निजी साझा उप हटाएँ () मंद पी नया व्यक्ति मंद वी न्यू वाहन मंद objCommand SqlCommand मंद objCon रूप SqlConnection मंद objDR के रूप में के रूप में के रूप में SqlDataReader मंद _ConString प्रयास करें के रूप में स्ट्रिंग = के रूप में "डेटा स्रोत = IANSCOMPUTER; प्रारंभिक सूची = टेस्ट; एकीकृत सुरक्षा = सच; MultipleActiveResultSets = सच" objCon = नई SqlConnection (_ConString) objCommand = नया एसक्यूएल कॉमांड ("से चयन करें * व्यक्ति प्रारंभ थे & lt; DATEADD (वर्ष, -6, "& amp; अब & amp;") ") objDR = objCommand.ExecuteReader करते objDR.Read तो p.check (objDR (" आईडी ")) और v.check (objDR (" vehicleid ") ) फिर 'निष्पादित हटाने बयान है, जो हटाता व्यक्ति और वाहन के अंत लूप objDR.Close () objCommand.Connection = objCon objCon.Open () objCommand.ExecuteNonQuery () पकड़ने पूर्व अपवाद के रूप में अंत में समाप्त तो End Sub समाप्ति कक्षा   

ध्यान दें कि साझा समारोह (व्यक्ति.दबाना) में व्यक्ति और वाहन का संदर्भ होता है और व्यक्ति और वाहन में उदाहरण चर का उपयोग करता है। असल में व्यक्ति और वाहन पर व्यक्ति से पहले एक जांच की जानी चाहिए और वाहन को हटाया जा सकता है।

क्या यह साझा समारोह से व्यक्ति और वाहन को संदर्भित करने के लिए खराब अभ्यास है? क्या यह हटाए गए फ़ंक्शन में उदाहरण चर का उपयोग करने के लिए खराब अभ्यास है। हटाएं फ़ंक्शन हजारों व्यक्तियों और वाहनों को दैनिक रूप से हटा देगा ।

यह जरूरी नहीं कि उन्हें साझा करने के लिए एक बुरा अभ्यास है, लेकिन यदि वे अपनी कक्षाओं में उन्हें पुन: करने के लिए एक अच्छा अभ्यास साझा कर रहे हैं। साझा तुरन्त तत्कालीन वैश्विक कार्य करता है, जो मेरे मन में, वर्ग के हस्ताक्षर को दूषित नहीं करना चाहिए।

तो यह मेरे अनुमान में बेहतर अभ्यास होगा:

  स्ट्रॉन्ग एंड क्लास पब्लिक के रूप में स्ट्रिंग एंड क्लास पब्लिक क्लास वाहन प्राइवेट वीआरएम क्लास पर्सनवेनियर पब्लिक शेयरिंग सब डिलीट () डिम वि के रूप में नई व्हीकल डिम पी के रूप में नई व्यक्ति ... एंड पब्लिक शेयर फंक्शन चेक (इंस्ट्रूमेंट स्ट्रिंग) बूलियन के रूप में ... एंड फंक्शन एन्ज क्लास पब्लिक क्लास व्हेयल क्रॉसर प्राइवेट शेयर्ड सब डिस्काउंट () नई पीढ़ी के रूप में नए व्यक्ति के रूप में नई वाहन ... अंत उप सार्वजनिक साझा समारोह चेक (वाहन के रूप में स्ट्रिंग) बूलियन के रूप में ... अंत समारोह अंत वर्ग   

लोगों के बारे में दार्शनिक बहस में मिलता है यह, लेकिन अगर यह मेरा कोड था तो मैं कुछ भी साझा नहीं करता। मैं "न्यू अप" को एक VehicleCrusher पसंद करता है, जब मुझे इसकी आवश्यकता होती है और जैसे ही मैं कर रहा हूँ, तब सब कुछ NET को निपटाने देता है।

No comments:

Post a Comment