Tuesday 15 February 2011

How can I return more than one value from a method in C# -


मेरे पास निम्न विधि है:

  सार्वजनिक स्थिर ?? GetType6 () {var नाम = "x"; Var आयु = 1; वापसी ?? }   

इसे इस तरह बुलाया गया:

  var ?? = GetType6 ();   

मैं उस विधि को कॉल करने और नाम और उम्र को वापस पाने में सक्षम होना चाहूंगा। मैंने एक गुमनाम वस्तु बनाने का विचार किया, लेकिन फिर अगर मैं ऐसा करूँ, तो मैं इसे कैसे समझूं?

सबसे आसान जिस तरह से (.NET 4 से उपलब्ध है) वापस करना होगा: <प्री> सार्वजनिक स्थिर ट्यूपल & lt; स्ट्रिंग, इंट & gt; GetType6 () {var नाम = "x"; Var आयु = 1; वापसी Tuple.Create (नाम, उम्र); }

आप इस तरह से मान पढ़ सकते हैं:

  var pair = GetType6 (); स्ट्रिंग नाम = जोड़ी.इटम 1; Int age = pair.Item2;   

बेशक, एक वर्ग बनाने के लिए अधिक मजबूत, पठनीय और प्रबल है:

  वर्ग उपयोगकर्ता {सार्वजनिक स्ट्रिंग नाम {get; सेट; } सार्वजनिक int आयु {प्राप्त; सेट; }} सार्वजनिक स्थिर उपयोगकर्ता गेटयूसर () {var name = "x"; Var आयु = 1; नया उपयोगकर्ता {नाम = नाम, आयु = आयु} वापस लौटाएं; } Var उपयोगकर्ता = GetUser (); स्ट्रिंग नाम = user.Name; Int age = user.Age;    

No comments:

Post a Comment