Sunday 15 April 2012

check arbitrary list index existence in python -


निम्न कोड देखें,

  अगर prod.keys () में 'COMPONENTS' लेन (प्रोड ['घटक'])> gt; 0 और लेन (प्रॉड ['घटक'] [0])> 1 और लेन (ठेस ['घटक'] [0] [1])> 0 और लेन ( प्रोड ['घटक'] [0] [1] [0])> 2: नाम = प्रॉड ['घटक'] [0] [1] [0] [2] यदि प्रकार (नाम) == सूची और लेन (नाम) & gt; 0 और प्रकार (नाम [0]) == str: # नाम उचित है अब कीमतों को प्राप्त करें यदि लेन (प्रॉड ['घटक'] [0])> 3: lnames = len (names) कीमतों = [प्रोड ['घटक'] [0] [3] [i] [2] [1] [0] [1] श्रेणी में मैं (0, लंम्स)]   

देखें कि मैं कैसे prod ['COMPONENTS'] का उपयोग कर रहा हूं [0] [1] [0] [2] और प्रोड ['घटक'] [0] [3] [i] [2] [1] [0] [1] prod एक बहुत गहरी नेस्टेड सूची है मैं यह जांचना चाहता हूं कि क्या तत्व ऐसे सूचकांक में मौजूद है।

मुझे कोई रास्ता नहीं मिला। वर्तमान में मैं अगर बयान पर एक लंबी स्थिति का उपयोग कर रहा हूँ। देखें कि वे कितने समय तक हैं वे भयानक हैं

तो जांचने के लिए कोई भी तरीका है कि prod को ['COMPONENTS'] को संतुष्ट कर सकता है [0] [3] [i] [2] [1] [0 ] [1] इंडेक्स?

सरल तरीका यह करना और त्रुटि को पकड़ना है :

  प्रयास करें: नाम = प्रॉड ['घटक'] [0] [1] [0] [2] लुकअपएरर को छोड़कर: प्रिंट "यह असफल" # मामले में जो भी आपको करना है विफलता का   

LookupError किसी सूची में अनुपलब्ध सूचकांक या किसी कुंजीपटल में चाबियाँ गायब हो जाएगा।

कहने की जरूरत नहीं है, हालांकि, आपको पहले से ही वास्तविक समस्या मिल गई है: आप एक बोझल और अजीब डेटा संरचना का उपयोग कर रहे हैं। आपके डेटा को किसी भिन्न तरीके से संग्रहीत करके समस्या को बाईपास करना संभव हो सकता है।

No comments:

Post a Comment