Sunday 15 April 2012

c# - Calling SignalR client from webfarm -


मेरे पास निम्न संदेश परिवहन परिदृश्य हैं

क्लाइंट - & gt; कॉल्स सिग्नल आर - & gt; कॉल एसससेरसबस - & gt; आंतरिक रूप से प्रक्रिया संदेश - & gt; परिणाम के साथ NSVERBus गेटवे सेवा कॉल - & gt; सिग्नल आर हब कॉल - & gt; परिणाम के साथ क्लाइंट को अपडेट करता है।

सिग्नल आर बनाम लंबी मतदान का चयन करने में मुझे यह जानने की जरूरत है कि सिग्नल आर पैमाने पर है। तो मेरा होमवर्क करने में मुझे एज़ूर सर्विस बस पर सिग्नल आर पर आया। यह सेटअप ग्लोबल.एएसएक्स एप्लिकेशन स्टार्ट पर किया जाता है।

अंततः मुझे यह करने में सक्षम होना चाहिए, एक NServiceBus हैंडलर के अंदर से:

  var context = GlobalHost ConnectionManager.GetHubContext & LT; MyHub & gt; (); context.Clients.Group (समूह) .addMessage (संदेश);   

सवाल यह है कि क्या संदर्भ को ढंक दिया जाएगा, क्योंकि मैं संभावित रूप से इसे दूसरे मशीन से फोन कर रहा हूं, जो ग्राहक से जुड़ा था?

इसके अलावा सिग्नलआर का कार्यान्वयन विषय को बीज के लिए उपयोग करने वाली शेनेशन स्कीमा क्या है? मुझे पता है कि मैं इसे एन-नंबर के विषयों का उपयोग करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकता हूं, लेकिन यह वास्तव में यह निर्धारित करने के लिए कि किस विषय पर कौन सा संदेश जाता है और यदि यह बाहरी कॉलर पीओवी से प्रासंगिक है।

आप GlobalHost.ConnectionManager.GetHubContext का उपयोग किसी भी अनुप्रयोग में करने में सक्षम होना चाहिए जहां आपने पंजीकृत किया है ServiceBusMessageBus जैसा आपकी IMessageBus सिग्नलआर के माध्यम से ग्लोबलहोस्ट। डिपेन्न्सी रीसोलर । यदि आप GlobalHost.DepenencyResolver.UseServiceBus (...) आवेदन में कॉल करते हैं, तो यह आपके लिए किया जाता है।

यदि आप ऐसा करते हैं, तो एक संदेश Azure Service Bus addMessage पर प्रत्येक कॉल के लिए IHubContext पर GetHubContext से लौटा कोई अन्य हब विधि। यदि वेब फ़ॉरेस्ट में अन्य नोड्स से जुड़ा ग्राहकों का सब्सक्राइब किया गया है, तो अन्य नोड्स सर्विस बस से संदेश ले लेंगे और सब्सक्राइब किए गए क्लाइंट को रिले करेंगे।

जो विषय किसी संदेश को जाता है वह प्रासंगिक नहीं होना चाहिए एक बाहरी कॉलर की पीओवी से आप थ्रूपुट को सुधारने के लिए कई विषयों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश उपयोग मामलों के लिए एक पर्याप्त होना चाहिए।

यदि आप एक से अधिक विषय का उपयोग करना चुनते हैं, तो आप इस विषय के बारे में सोच सकते हैं कि एक संदेश अनिवार्यतः यादृच्छिक । एकमात्र ऐसी चीज जो गारंटी दी जाती है कि एक ही प्रेषक के संदेश समान विषय पर जाएंगे। यह सिग्नल आर को एक ही प्रेषक के संदेशों को क्रम में रखने की अनुमति देता है।

चेतावनी एपिटर: सिग्नल आर के पास अभी तक आधिकारिक रिलीज़ का समर्थन नहीं किया गया है। 1.1 संस्करण आधिकारिक रूप से पैमाने पर समर्थन करने के लिए पहली रिलीज होगी।

No comments:

Post a Comment