Saturday 15 September 2012

emacs - Using org-capture-templates with mu4e -


मैं mu4e का उपयोग करते समय org-capture टेम्पलेट का उपयोग कर टेम्पलेट बनाने का प्रयास कर रहा हूं। जब mu4e: view मोड में एक संदेश को देखते हुए, मैं किसी कुंजीस्ट्रोक के साथ org-capture-templates कॉल कर सकता हूं और फिर एक संदेश में संदेश के लिंक के साथ एक अनुस्मारक जोड़ सकता हूं। इस तरह से कुछ:

  * आगे संदेश विषय पर व्यक्ति ए पर प्रतिक्रिया दें अनुसूची: & lt; 2013-06-22 सट & gt; [2013-06-22 शनि 22:05] ईमेल विषय से संबंधित mu4e संदेश   

मेरे .emacs में टेम्पलेट है:

  (setq org- कैप्चर-टेम्प्लेट (उद्धरण ("आर" "प्रतिक्रिया" (फ़ाइल "~ / refile.org") "* अगला% पर उत्तर:% से: विषय \ nSCHEDULED:% t \ n% U \ n% a \ N \ n ": clock-in t: clock-res t: तत्काल-खत्म t)))   

लेकिन Orgmode आधिकारिक मैनुअल की धारा 9.1.3.2 में चर सेट नहीं हैं Mu4e में मेरा अनुमान है कि इसे ORG-mu4e.el में निम्नलिखित फ़ंक्शन में सेट किया जाना चाहिए। मैंने जोड़ी गई टिप्पणी द्वारा चिह्नित 3 लाइनें देखें, लेकिन यह समस्या को हल नहीं करता है। लिंक (% ए) आरंभ हो जाता है, लेकिन नहीं: प्रति, से: और: विषय।

अगर मैं डीबग करता हूं, तो मुझे ऑर्ग-स्टोर-लिंक-प्रॉप्स पर फ़ंक्शन कॉल दिखाई दे सकता है:

  org-store-link-props (: " Mu4e ": (" व्यक्ति का नाम "।" Person@email.whatever ")): ((" मेरा उपनाम "।" Me@here.com ")): विषय" पुन: ईमेल का विषय ": संदेश- आईडी "संदेश-आईडी")   

हालांकि, टेम्पलेट इसका मूल्यांकन करता है:

  * आगे उत्तर दें%: से% पर: विषय अनुसूची: & lt; 2013-06-23 रवि & gt; [2013-06-23 रवि 21:08]   

मदद के लिए धन्यवाद - यह अंतिम कार्य है जो मेरे लिए काम करता है:

  (defun org -mu4e-store-link () "एक mu4e क्वेरी या संदेश के लिए एक लिंक स्टोर करें" (क्वेरी;; क्वेरी के लिए लिंक संग्रहित करें ((eq प्रमुख-मोड 'mu4e-headers-mode) (चलो * (((query (mu4e- आखिरी क्वेरी)) लिंक लिंक (ऑर्ग-स्टोर-लिंक-प्रॉप्स: टाइप करें "mu4e": क्वेरी क्वेरी) (setq desc (concat "mu4e: query:" query) link desc) (org-add-link-props: लिंक लिंक: विवरण desc) लिंक);; संदेशों के लिए लिंक संग्रह ((ईक प्रमुख मोड 'mu4e- दृश्य-मोड) (चलो * ((msg (mu4e-message-at-point)) ((या (plist (कार (कार (mu4e-message-field msg) से: (से (कार (कार (mu4e-message-field msg: से)))) (से (कार (mu4e-message-field msg) )))) (विषय (mu4e-message-field msg: subject)) लिंक) (setq लिंक (concat "mu4e:" ")") (org-store-link-props: type "mu4e": link link: Msg-) (सेटक लिंक (concat "mu4e:)") (org-store-link-props: प्रकार "mu4e": से: से: विषय विषय: message-id msg आईडी) (org-add-link-props: लिंक लिंक: विवरण (funcall org-mu4e-link-desc-func msg)) लिंक)))) (org-add-link-type "mu4e" 'org-mu4e- ओपन) (एड-हुक 'ऑर्ग-स्टोअर-लिंक-फ़ंक्शन' org-mu4e-store-link)    

इस तरह से कुछ काम करना चाहिए:

  (setq से (दो ((पहली (कार (mu4e-message-field-at-point: from)))) (यदि (कार पहले) (प्रारूप "% s & lt;% s & gt;" (कार पहले) (पहली सीडीआर)) (सीडीआर पहले)))    

No comments:

Post a Comment