Monday 15 March 2010

ios - Join two tables using parse -


मेरे पास parse.com पर एक डाटाबेस है

जहां मेरे पास UserDetail < उस कोड में मुझे occupationid

कॉलम के लिए एक सरणी फ़ील्ड है; मुझे कॉलम के लिए एक और क्लास कहा जाता है occupation जहां कॉलम occupationid , occupationname

की तरह हैं, अब से मैं सभी डेटा को UserDetail से प्राप्त करना चाहता हूं और साथ ही सभी डेटा से occupationid में UserDetail


यूज़रडिटर के अनुसार occupation वर्ग, P>

झोन - ["1", "3", "4"] - ajfdkaldjlajsdkfjaldkf


occupation कोड>

व्यवसायिक - व्यवसाय

1 - एकाउंटेंट

2 - वकील

3 - चित्रकार

4 - लेखक

बुद्धिमान की तरह।

मैंने दस्तावेज़ के बारे में और मेरे बारे में PFRelation पढ़ा है, लेकिन मेरे मामले में यह कैसे लागू नहीं किया गया लाना इस प्रकार का डेटा।

इसके साथ भी मैंने कोशिश की है

  PFQuery * getuserdetail = [PFQuery क्वेरीवथक्लासनाम: @ "UserDetail"]; [Getuserdetail orderByAscending: @ "celebid"]; PFQuery * getoccupation = [PFQuery क्वेरीविथक्लैसनाम: @ "व्यवसाय"]; [प्राप्त करना जहां कि: @ "व्यवसायिक" मैचों की: @ "व्यवसायी" inQuery: getuserdetail];   

कोई सुझाव? मुझे अन्य 2,3 कॉलमों के लिए भी ऐसा करना होगा। किसी भी मदद की सराहना की जाएगी।

UPDATE

डेटा parse.com डेटाब्रोजर पर सीधे कोड से नहीं जोड़ रहा है।

मैंने occupationid और occupation को जोड़ने के लिए मुझसे पूछें जो संबंध में UserDetail वर्ग के साथ एक कॉलम बनाया है >

जब मैंने कहा कि मुझे दो समस्याएं आती हैं

1 & gt; जब मैं अलग-अलग प्रयोक्ता के लिए उसी व्यवसायिक को जोड़ने का प्रयास करता हूं तो वह उसी कोड के लिए दो पंक्तियां बना रहा है। इसका अर्थ है कि दो प्रयोक्ताओं के पास एक ही व्यवसाय है, यह occupationtable उदाहरण में दो पंक्तियां बना रहा है Objectid - occupationid - व्यवसाय adfk12 - 1 - स्कूल शिक्षक jdlkfg56 - 1 - स्कूल शिक्षक

2 & gt; जब मैंने कोड से लाने की कोशिश की तो यह मुझे त्रुटियां दे रहा है

  PFQuery * getuserdetail = [PFQuery queryWithClassName: @ "UserDetail"]; [Getuserdetail orderByAscending: @ "celebid"]; [Getuserdetail शामिल हैं कि: @ "कब्जे"]; [Getuserdetail where की: @ "userid" equalTo: [NSString stringWith स्वरूप: @ "% d", intuserID]];   

occupationid = "(& lt; 00000000 & gt;। (Null) - & gt; व्यवसाय)";

जहां व्यवसाय < / कोड> वर्ग का नाम है व्यवसाय स्तंभ का नाम है। मैंने संपादन कॉलम नाम व्यवसाय के साथ व्यवसाय नाम के साथ की कोशिश की, अगर यह अस्पष्टता हो रही है लेकिन यह भी काम नहीं कर रहा है।

मुझे लगता है कि आप थोड़ा अस्थिर हो रहे हैं क्योंकि आप सोच रहे हैं एक 'सामान्य' एसक्यूएल-जैसी डेटाबेस के संदर्भ में पार्स मैं यह कहता हूं कि आपने जो लिखा है, उसके कारण ऐसा लगता है कि आपका occupationid क्षेत्र बेमानी है (क्योंकि पार्स स्वचालित रूप से सभी वस्तुओं को एक अद्वितीय पहचान प्रदान करता है)। आप एक उपयोगकर्ता के साथ एक व्यवसाय को संबद्ध करने के लिए PFRelation का उपयोग कर सकते हैं, जैसे:

[someUser setObject: for someOccupationKey: @ "occupation"]

यह someUser पर कुंजी occupation के तहत एक संकेतक सेट करेगा।

हालांकि, जैसा कि आप शायद (और हो सकता है कि आपको क्यों ठीक से PFRelation को लागू करने के लिए नहीं पता है) कि डिफ़ॉल्ट रूप से पार्स करता है पूछताछ करते समय संबंधित ऑब्जेक्ट फ़ेचेंगें ऐसा करने के लिए आपको स्पष्ट रूप से पार्स बताए जाने की आवश्यकता है।

ऐसा करने के लिए, आप includeKey: विधि का उपयोग करें। इसलिए, उपयोगकर्ता के लिए पूछने के लिए और एक ही समय में अपने व्यवसाय को संभालने के लिए (मान लें कि आपने व्यवसाय को PFRelation के रूप में निर्धारित किया है), आप ऐसा कर सकते हैं:

  PFQuery * query = [PFQuery क्वेरीवथक्लासनाम: @ "UserDetail"]; [क्वेरी शामिल हैं कि: @ "कब्जे"]; [Query findObjectsInBackground ...]   

मेरी सबसे अच्छी सलाह MySQL या समान की तरह पार्स के बारे में सोचने की कोशिश नहीं होगी, क्योंकि यह एक अलग तरीके से काम करता है। मुझे पार्स के प्रलेखन वास्तव में उपयोगी और स्पष्ट होने के लिए मिलते हैं, इसलिए संभवतः शायद वहाँ भी दिखने योग्य हो।

No comments:

Post a Comment