Friday 15 June 2012

iframe - HTML mini browser back button disabling -


मेरे पास निम्न वेबपेज है:

  & lt;! Doctype html & gt; & LT; html & gt; & Lt; शीर्ष & gt; & LT; स्क्रिप्ट & gt; फ़ंक्शन डिस्प्ले (मान) {document.getElementById ('डिस्प्लेर')। Src = value; विवरण झूठा है; } & Lt; / script & gt; & Lt; / head & gt; & LT; बॉडी & gt; & Lt; form name = "x" onsubmit = "रिटर्न डिस्प्ले (this.y.value)" & gt; & Lt; इनपुट नाम = "y" /> gt; & lt; इनपुट प्रकार = "सबमिट करें" मान = "प्रदर्शन" / & gt; & Lt; / प्रपत्र & gt; & Lt; iframe id = "displayer" & gt; त्रुटि & lt; / iframe & gt; & Lt; बटन onclick = "document.getElementById ('displayer')। ContentWindow.history.back ()" & gt; आईफ्रेम के इतिहास में वापस जाने के लिए मुझे क्लिक करें! & Lt; / button & gt; & Lt; / body & gt; & Lt; / html & gt;   

और बैक बटन ठीक काम करता है, लेकिन जब कोई व्यक्ति उस पेज पर पहुंचता है जिस पर वे शुरुआत करते हैं (iframe में) और वे वापस बटन पर क्लिक करते हैं जो उन्हें पिछले पृष्ठ पर ले जाता है ब्राउज़र विंडो जब कोई व्यक्ति जिस पृष्ठ से आरंभ किया गया हो उस पर पहुंचने पर मैं किसी तरह वापस बटन कैसे अक्षम कर सकता हूं?

मैं पाठ बॉक्स में मान का उपयोग करके उस पृष्ठ का ट्रैक रख सकता हूं, लेकिन यह जानने के लिए कि वर्तमान में कौन सा पृष्ठ है Iframe में जा रहा है?

अगर मैं जान सकता हूँ कि वर्तमान में iframe में कौन से पृष्ठ का दौरा किया जा रहा है तो मैं बटन को अक्षम करने के लिए आसानी से एक सशर्त बयान डाल सकता हूं ...

मैंने कोशिश की:

document.getElementById ("displayer")। ContentWindow.location.href

लेकिन यह मुझे अपरिभाषित देता है!

मैं Google क्रोम नवीनतम संस्करण पर उबुंटू 12.10 पर काम कर रहा हूं।

कृपया मदद करें ...

संपादित करें

दोनों प्रश्नों से पूछा गया प्रश्न:

मैं कैसे किसी तरह वापस बटन को अक्षम कर सकता हूँ जब कोई उस पृष्ठ पर पहुंच जाता है जिसके साथ वे शुरू करते हैं?

आप नहीं कर सकते।

यह जानने के लिए कि वर्तमान में कौन सा पृष्ठ है Iframe में मिले?

इस मामले में, कोई रास्ता नहीं है।

सुरक्षा कारणों से, जैसे कि आप अपनी साइट के बाहर स्रोत से AJAX के साथ सामग्री नहीं ला सकते, आप कर सकते हैं यदि आपकी साइट के बाहर है तो iframe url प्राप्त न करें।

No comments:

Post a Comment