Monday 15 July 2013

mysql - Sphinx and user ranking -


मेरे पास निम्न mysql तालिका है,

  id, text, rank   

हर बार जब मैं एक लेख सम्मिलित करता हूं, तो मैं रैंकिंग को 1 जैसा ही मानता हूं,

  1, blah blah, 1   

यदि एक से अधिक व्यक्ति इस पाठ को पढ़ता है तो रैंक एक की वृद्धि होगी।

इसलिए मुझे नीचे दिए गए 2 ग्रंथों के लिए खोजशब्दों और रैंकिंग के आधार पर एक स्पिंक्स खोज करना है।

  1, blah blah, 2 2, blah blah blah, 6   

ताकि उपयोगकर्ता खोजशब्द "blah" के लिए खोज करे तो परिणाम < / P>

  2, blah blah blah, 6 / पहले रैंकिंग के रूप में सबसे पहले 1, ब्ला ब्ला, 2   

मुझे यकीन नहीं है कि यह कैसे करना है , क्या मुझे स्पिंक्स में खोजशब्दों की खोज करने की आवश्यकता है और फिर रैंक के आधार पर दस्तावेज़ के परिणाम को सॉर्ट करना है? जो अच्छा नहीं है

या, क्या इस तरह की समस्या के लिए उपलब्ध स्पिंक्स में कुछ भी है?

मैं स्फीक्स दस्तावेजों पर रैंकिंग के बारे में पढ़ रहा हूं, लेकिन ऐसा लगता है कि यह पाठ से संबंधित है और शब्दों का वजन स्पिंक्स के साथ, आप 'रैंक' को इंडेक्स में एक पूर्णांक विशेषता के रूप में सेट कर सकते हैं

विशेषताएँ , सीधे सूचकांक में जमा होती हैं, और सॉर्टिंग, फ़िल्टरिंग इत्यादि के लिए उपयोग की जा सकती हैं।

इस प्रकार विशेषता द्वारा आपके परिणाम सॉर्ट कर सकते हैं ( बजाय पूर्ण-टेक्स्ट वजन के आधार पर)



No comments:

Post a Comment