Tuesday 15 January 2013

nsarray - Randomize 4 objects in array in objective-c but I need the count and objects randomized based off a set number -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 12 जवाब

    ठीक है मैं कोशिश करूँगा और इसे शीर्षक के रूप में भ्रमित न करें।

    मेरे पास 4 UIImageViews, view1, view1, view3 और view4 है।

    तो मेरे पास एक सरणी है, कहते हैं, [वर्तमान सफ़ेदता], और मुझे एक अरैख है। और इसमें उन 4 uiimageviews शामिल हैं ठीक है, मुझे इसे पूरी तरह से यादृच्छिक बनाने में सक्षम होना चाहिए। कहो, यह उसमें हो सकता है। Vie1, view1, vie3, दृश्य 3, व्यू 3, दृश्य 4, दृश्य 4, दृश्य 1, दृश्य 1, व्यू 2, इत्यादि।

    यह एक मेमोरी मिलान गेम है तो आदेश महत्वपूर्ण है। मुझे इन ऑब्जेक्ट्स को एक बार यादृच्छिक और पकड़ने की आवश्यकता है, जब तक कि मैं खिलाड़ी को एक नए दौर में प्रवेश नहीं करता और एक नया सेट बनाया जाता हूं।

    मैं भी एक दौर में 6 की तरह एक सीमित संख्या में अनुक्रम रखने की योजना बना रहा हूं। इसलिए यदि हम अनुक्रम 1 पर हैं, तो जो विचार दिखाई देंगे, वो 1, व्यू 2, व्यू 2, व्यू 4 फिर क्रम दो क्रम उसी क्रम से शुरू होता है, लेकिन यह कुछ और ऑब्जेक्ट जोड़ देगा।

    पुराने गेम को सोचो, साइमन।

    अभी मुझे गिनती को यादृच्छिक बनाने के लिए एक समाधान की आवश्यकता है और ऑब्जेक्ट्स, ऑब्जेक्ट्स के एक सीमित सेट के लिए (4)।

    धन्यवाद।

    इस तरह से कुछ प्रयास करें: <पूर्व> एनएसयूइंटर की क्षमता = 20; NSArray * objects = @ [@ (1), @ (2), @ (3), @ (4)]; NSMutableArray * यादृच्छिक = [NSMutableArray सरणी के साथ क्षमता: क्षमता]; के लिए (इंट आई = 0; आई & lt; क्षमता; i ++) {एनएसयूइन्टेजर आरडी = फ्लोर (एआरसी 4 आरआरएम) (% 4); यादृच्छिक [i] = वस्तुओं [आरडी]; }

    लेकिन यह यादृच्छिक सरणी में रखे वस्तुओं की मात्रा को यादृच्छिक नहीं करता है।

    इसे भी यादृच्छिक बनाने के लिए, यह प्रयास करें : <पूर्व> NSArray * objects = @ [@ (1), @ (2), @ (3), @ (4)]; NSMutableArray * यादृच्छिक = [@ [] mutableCopy]; एनएसयूइन्टेर टर्मिनेशनअनिलायकता = 10; / * टर्मिनेशन कम होने की संभावना * / के लिए (इंट आई = 0; फर्श (एआरसी 4 आर यादृच्छिक (%) टर्मिनेशन अनिलिक्लेलिज़)! = 0; आई ++) {एनएसयूइन्टेजर आरडी = फ्लोर (एआरसी 4 आरआरएम) (% 4); यादृच्छिक [i] = वस्तुओं [आरडी]; }

No comments:

Post a Comment