Saturday 15 March 2014

Is it worth breaking out address information into a separate database table? -


मेरे पास निम्न फ़ील्ड के साथ "Person" नामक एक टेबल है

  • Id (प्राथमिक कुंजी
  • देश
  • प्रथम नाम
  • LastName
  • दिनांकऑफ़ब्रिथ
  • शहर
  • देश < / Li>

    क्या शहर, या राज्य या देश जैसी चीज़ों को सामान्यीकृत किया जाए और उनकी खुद की तालिका में तोड़ दिया जाए और फिर इस तालिका में सिटीआईड और स्टेट आईडी कॉलम होंगे। हम एक बहस चल रहे थे कि यह एक अच्छा या बुरा निर्णय था।

    जोड़ने के लिए, मेरे पास एक शहर और एक राज्य की मेज है (अन्य कारणों से इस व्यक्ति की तालिका से संबंधित नहीं)। मैं इस अतिरिक्त तथ्य के साथ या उसके बिना उत्तर में उत्सुक हूँ।

    पदानुक्रम में पता को सामान्य करना एक संदिग्ध प्रस्ताव है । यह वास्तव में आपके पते डेटा के साथ क्या करने का मतलब है पर निर्भर करता है

    अद्यतन विसंगतियों से बचने के सामान्यीकरण का विचार थोड़ा संदिग्ध है। शहरों, राज्यों या देशों को कितनी बार नाम बदलते हैं? इसके अलावा, अगर ऐसा होता है, तो यह कैसे हो सकता है कि परिवर्तन थोक होगा? (यानी पुराने नाम का हर उदाहरण X नया नाम Y में बदल जाता है) मैं आपको बता सकता हूं कि कनाडा में अभ्यास में क्या हुआ था, जब 2000 में नगरपालिका के एकीकरण का घबराहट था, तो यह सीमाएं दोबारा ली गईं, और ये बहुत सारे पुराने नाम पहले की तुलना में छोटे क्षेत्रों के साथ घूम रहे थे।

    तथ्य यह है कि नगरपालिका के नाम जैसी चीजें ढीले ढंग से परिभाषित हो सकती हैं उदाहरण के लिए, जहां मैं बड़ा हुआ, मेरे पते की तीन आधिकारिक मान्यता प्राप्त नगरपालिका के नाम डाक प्राधिकरण के अनुसार थीं: विलवडे, नॉर्थ योरक, टॉरंटो - ये सभी वैध विकल्प थे, हालांकि एक दूसरे की तुलना में "अधिक आधिकारिक" था। समस्या यह है कि सभी विलॉडेल उत्तरी यॉर्क में हैं, लेकिन नॉर्थ यॉर्क में "डाउनस्यूव्यू" और अन्य शामिल हैं

    सामान्य परिस्थितियों के लिए अन्य अक्सर बहस में शामिल हैं: उचित वर्तनी सुनिश्चित करना और क्षेत्रीय प्रबंधन के लिए आधार प्रदान करना। पता डेटा की गुणवत्ता की अनियमितताओं को देखते हुए, ये तर्क ठोस नहीं हैं

    पता डेटा की गुणवत्ता सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका अपेक्षाकृत फ्लैट, अपेक्षाकृत सरल संरचना में अपने पते रखना और एक या अधिक पते की गुणवत्ता वाले औजारों को नियुक्त करना है जो डाक प्राधिकरण डेटा का उपयोग करके मैच और मानकीकृत करने के लिए आपके पते। अपने सभी क्षेत्रों में शहर, राज्य और डाक कोड को हर तरह से रखें, लेकिन उन्हें अलग तालिकाओं में न रखें। यह वास्तव में एक सामान्यीकृत संरचना की तुलना में अधिक लचीला है, जबकि कुल मिलाकर अधिक विश्वसनीय परिणाम बनाते हैं।

    इसी तरह, क्षेत्रीय प्रबंधन सबसे बेहतर नगरपालिका की तुलना में अधिक है। कुछ नगर पालिकाओं विशाल हैं और नाम अस्पष्ट हो सकते हैं। इसके बजाय एक डाक कोड या ज़िप + 4 (अधिकार क्षेत्र के आधार पर) का उपयोग करें। यह बहुत अधिक दानेदार और स्पष्ट है फिर, एक पता डेटा गुणवत्ता टूल सुनिश्चित करेगा कि आपके पास आपके पते पर उचित डाक कोडिंग है।

No comments:

Post a Comment