Thursday 15 August 2013

java - I want to create a method in my enumeration? -


मैं एक toString विधि को अपने CustomerType गणन में जोड़ना चाहता हूं। मेरा क्लास एक System.out.println () छूट प्रतिशत संदेश देता है अगर मेरी cutomerType पर निर्भर करता है, जो अब है .20 क्योंकि यह ग्राहक है टाईप कॉलेज मैं एन्यूमरेशन के लिए नया हूँ और मैं अपनी गणना के लिए एक toString विधि जोड़ना चाहता हूं जो ग्राहक प्रकार के आधार पर "कॉलेज ग्राहक" प्रिंट करता है। क्या इसको पूरा करने में कोई समस्या है? क्या वास्तव में मैं गलत कर रहा हूं?

मेरी कक्षा सुनें:

  import java.text.NumberFormat; पब्लिक क्लास ग्राहक टाईप ऐप {सार्वजनिक स्थिर शून्य मुख्य (स्ट्रिंग [] एआरजी) {// एक स्वागत संदेश सिस्टिम। आउट.प्रिंटलाइन ("ग्राहक प्रकार परीक्षण आवेदन में आपका स्वागत है \ n"); // ग्राहक प्रकार डबल ग्राहक = getDiscountPercent (CustomerType.College) के लिए डिस्काउंट प्रतिशत प्राप्त करें और प्रदर्शित करें; संख्याफ़ॉर्मेट प्रतिशत = संख्याफ़ॉर्मेट.जेटपरेंटस्टाइन (); स्ट्रिंग प्रदर्शन = "छूट प्रतिशत:" + प्रतिशत। प्रारूप (ग्राहक); Println (प्रदर्शन); } // एक विधि जो कि ग्राहक टाइप की गणना सार्वजनिक स्थिर डबल प्राप्त करेंडिसक्वैंटप्रिंट (ग्राहक टाईप सीटी) {डबल डिस्काउंट = 0.0; अगर (सीटी == ग्राहक टाइप। आरएसएस) छूट छूट = .10; Else अगर (सीटी == ग्राहक टाइप। कॉलेज) डिस्काउंट छूट = .20; और अगर (सीटी == ग्राहक टाइप। ट्रेड) डिस्काउंट छूट = .30; वापसी छूट प्रतिबन्ध; }}   

और यह मेरी गणना है:

  सार्वजनिक enum ग्राहक टाइप {रिटेल, ट्रेड, कॉलेज; सार्वजनिक स्ट्रिंग टूस्ट्रिंग () {स्ट्रिंग एस = ""; अगर (this.name () == "कॉलेज") s = "कॉलेज ग्राहक"; वापसी एस; }}    

Enums एक ही स्थान पर स्थिर डेटा रखने के लिए काफी शक्तिशाली हैं I आप ऐसा कुछ कर सकते हैं:

  सार्वजनिक enum ग्राहक टाइप {रिटेल (.1, "खुदरा ग्राहक"), कॉलेज (.2, "कॉलेज ग्राहक"), व्यापार (.3 "व्यापार ग्राहक"); निजी फाइनल डबल डिस्काउंट अप्रचलित; निजी अंतिम स्ट्रिंग विवरण; निजी ग्राहक टाइप (डबल छूट प्रचलित, स्ट्रिंग विवरण) {this.discountPercent = discountPercent; This.description = वर्णन; } सार्वजनिक डबल getDiscountPercent () {वापसी छूट प्रचलित; } सार्वजनिक स्ट्रिंग getDescription () {वापसी विवरण; } @ ओवरराइड सार्वजनिक स्ट्रिंग टू स्ट्रिंग () {विवरण का विवरण; }}    

No comments:

Post a Comment