Thursday 15 August 2013

java - Code in constructor with "void" not execute -


अगर मैं इसका उपयोग करता हूं

  class test {public test () {System.out। println ( "निर्माता"); }} पब्लिक क्लास मेन क्लास {सार्वजनिक स्थिर शून्य मुख्य (स्ट्रिंग [] आर्ग्स) {टेस्ट टी 1 = नया टेस्ट (); टेस्ट टी 2 = नया टेस्ट (); }}   

मुझे 2 आउटपुट कन्स्ट्रक्टर कन्स्ट्रक्टर मिलता है

लेकिन अगर मैं कंस्ट्रक्टर को शून्य जोड़ता हूं (सार्वजनिक शून्य टेस्ट ()) - आउटपुट रिक्त है ऐसा क्यों अजीब है?

यह अजीब नहीं है, यह सामान्य व्यवहार है निर्माता का कोई वापसी प्रकार नहीं है

  सार्वजनिक परीक्षण () {System.out.println ("कन्स्ट्रक्टर"); }   

एक निर्माता है, लेकिन

  सार्वजनिक शून्य परीक्षण () {System.out.println ("कन्स्ट्रक्टर"); }   

एक सरल तरीका है जिसे आप t1.Test () का उपयोग कर कॉल कर सकते हैं।

कन्स्ट्रक्टरों और विधियों के बीच अंतर को सूचीबद्ध करता है: < / P>

1) जावा में विधि बनाम निर्माता के बीच पहला अंतर है कि कंस्ट्रक्टर का नाम क्लास के नाम के साथ होना चाहिए, लेकिन जावा में विधि के लिए ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है। जावा में विधि और कन्स्ट्रक्टर के बीच में दूसरा अंतर है कि कन्स्ट्रक्टर के पास कोई रिटर्न प्रकार नहीं है, लेकिन पद्धति में वापसी प्रकार है और जब तक इसका शून्य नहीं हो जाता है।

3) जावा में कन्स्ट्रस्ट्रक्टर और विधि के बीच तीसरा अंतर यह है कि कन्स्ट्रक्टर्स जंजीर हैं और उन्हें एक विशेष क्रम में कहा जाता है, ऐसी कोई सुविधा नहीं है।

4) विधि के विपरीत, कन्स्ट्रक्टर , कक्षा में घोषित किए गए वर्ग के सदस्य के रूप में नहीं माना जाता है कन्स्ट्रक्टर्स बाल कक्षाओं से विरासत में नहीं आते हैं, लेकिन बाल वर्गों तक इन्हें विरासत में ले लिया जाता है जब तक कि उन्हें निजी बनाया नहीं जाता है। जिस स्थिति पर वे केवल उन वर्गों में दिख रहे हैं जिन पर उन्हें घोषित किया जाता है। इसी तरह निजी कंस्ट्रक्टर का मतलब है कि आप उस कक्षा का ऑब्जेक्ट बाहर से नहीं बना सकते हैं, यह जावा में सिंगलटन पैटर्न को लागू करने वाली तकनीक में से एक है।

5) जावा में विधि और कन्स्ट्रक्टर के बीच एक और अंतर यह है कि विशेष कीवर्ड यह और सुपर कन्स्ट्रक्टर को स्पष्ट रूप से कॉल करने के लिए उपयोग किया जाता है। विधि के लिए ऐसी कोई चीज नहीं है, उनके पास स्वयं का नाम है जिसे उन्हें कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment