Thursday 15 August 2013

php - Inserting data into Mysql with multiple unique keys -


मेरी MYSQL क्वेरी

  $ db- & gt; क्वेरी ("ग्राहक के अंदर INSERT (first_name) , '$ Address', '$ city', '$ state', '$ zip', ' $ फोन ',' $ dnc ',' $ userid ') पर डुप्लिकेट की कुंजी अद्यतन फोन = "फोन");   

मैं जो कर रहा हूं वह ग्राहक जानकारी को डेटाबेस में डाल रहा है मैं यह सुनिश्चित करने के लिए चाहता था कि प्रत्येक ग्राहक डेटाबेस में एक बार डाला गया। यह क्वेरी एक अनन्य कुंजी के रूप में फ़ोन नंबर का उपयोग करके इसके लिए काम करती है। अब मुझे जो समस्या आ रही है, वह है मैं डेटाबेस में ग्राहकों के डुप्लिकेट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहता हूं, लेकिन प्रति उपयोगकर्ता ग्राहकों की कोई भी डुप्लिकेट नहीं है।

मेरे आवेदन में कई प्रयोक्ताओं के पास ग्राहक हैं जो उन्होंने जोड़े हैं, लेकिन वे ग्राहक को देख नहीं सकते हैं कि अन्य उपयोगकर्ता जोड़ चुके हैं मैं क्वेरी को केवल सम्मिलित नहीं करने के लिए चाहूंगा यदि user_id और फोन डेटाबेस में पहले से ही मौजूद हो। मैंने क्वेरी के अंत में

  फोन = फोन और user_id = $ userid   

जोड़ने की कोशिश की लेकिन उसे सही काम करने में सक्षम नहीं किया गया । किसी भी मदद को सराहा जाएगा, धन्यवाद।

दोनों फ़ील्ड से ऊपर अद्वितीय अनुक्रमणिका जोड़ने के लिए इस क्वेरी का उपयोग करें:

  वैकल्पिक तालिका ग्राहकों को अद्वितीय 'अनन्य ग्राहक ग्राहक (उपयोगकर्ता_आईडी, फोन) जोड़ें    

No comments:

Post a Comment