Wednesday 15 September 2010

Appending Data to a List from dictionary search Python -


हाय सब यहाँ सबसे पहले मेरा कोड है:

  import os rootdir = 'C: \ फाइल में फाइल के लिए: f = open (file, 'ru') लाइनों = दस्तावेजों और सेटिंग्स \ अतिथि \ मेरा दस्तावेज़ \ एससी \ वास्तविक कार्य \ part2 \ subdir, dirs, os.walk (rootdir) में फाइल के लिए \ नया फ़ोल्डर ' लाइनों में लाइन के लिए f.readlines () f.close (): अगर लाइन में "2002": प्रिंट लाइन   

यह मेरी सभी फाइलों को निर्देशिका और प्रिंटिंग में खोज करने के भाग के परिणाम प्राप्त करता है केवल लाइनें जो 2002 से मेल खाती हैं। ये केवल उन्हें शेल में 2002 मानों की लंबी सूची में दिखाती है।

मैं क्या जानना चाहूंगा कि प्रत्येक डेटा को अपनी फाइल में जोड़ने का एक तरीका है जिसे बाद में कहा जा सकता है। I.e मैं पाश में किसी ऐपेंड / विस्तार स्टेटमेंट को कहीं जोड़ सकता / सकती हूं, ताकि वह प्रत्येक डेटा को उसकी फ़ाइल से जोड़ सके। Ie मुझे चाहिए आउटपुट:

  डेटाफ़ाइल ("नाम") = [सभी 2002 मैचों की सूची] डेटाफ़ाइल ("name2") = [फ़ाइल 2 में सभी 2002 मैचों की सूची]   

ताकि मैं इन सूचियों को बाद में कॉल कर सकूं। मैं ऐसा ऐसा करना चाहता हूं कि कोड में यह खोज करता है और फ्लाइट पर सूची बनाता है। मेरा नया कोड नीचे है, लेकिन यह सभी फाइलों को एक सूची में समूह नहीं करता है, यह प्रत्येक मैच को सूची में प्रिंट करता है।

  rootdir = 'C: \ दस्तावेज़ और सेटिंग्स \ Guest \ My दस्तावेज़ फाइलों में फ़ाइल के लिए: \ o = (फाइल, 'आरयू') लाइनों = f.readlines () f.close के लिए \ oswalk (rootdir) में सबडीर, डायर्स, फाइल के लिए \ SC \ वास्तविक काम \ भाग 2 \ नया फ़ोल्डर ' लाइन में लाइन के लिए: newlist = [] यदि लाइन में "2011": x = newlist.append (लाइन) प्रिंट नईलिस्ट    

ऐसा लगता है कि आप डिक्शनरी का उपयोग करना चाहते हैं।

  डेटाफ़ाइल = {} oswalk (rootdir) में फाइल के लिए: फाइल के लिए subdir, dirs, फाइलों में: f = open (file, 'ru') लाइन = f.readlines () f.close () newlist = [] पंक्ति में लाइन के लिए: यदि "2011" लाइन में: x = newlist.append (line) print नई सूची डेटाफ़ाइल [फ़ाइल] = नईलिस्ट प्रिंट डेटाफ़ाइल # यह प्रत्येक फ़ाइल नाम को प्रिंट करती है, और मिलानों की संबंधित सूची (यदि कोई है)।   

आप चाहते हैं कि डेटा प्राप्त करने के लिए, ऐसा करें:

  प्रिंट डेटाफ़ाइल ["फाइलनाम"]   

करने के लिए डेटाफाइल में एफ के लिए <प्री> प्रिंट में, फ़ाइल फ़ाइल [एफ] [: 1] अपने फ़ाइल नामों को प्रिंट करें,

No comments:

Post a Comment