Wednesday 15 September 2010

utf 8 - MYSQL latin1 and utf8 after mysqldump -


मैंने इस तरह बैकअप किया:

सर्वर ए: mysqldump --all-database -u उपयोगकर्ता -पीपीडीडी - DEFault-character-set = latin1 & gt; Backup.sql

सर्वर बी: mysql -u उपयोगकर्ता -पीपीडीडी --default-character-set = latin1 & lt; Backup.sql

लेकिन अब, जब मैं एमआईएसक्यूएल से PHP के साथ डेटा दिखाता हूं, तो मेरे पास ऐसा कुछ होता है: "जीए ?? एक © एनए ?? एक राल"।

मेरा Html पृष्ठ लैटिन 1 में है मेरा डेटाबेस लैटिन 1 में है।

अगर मैं utf8_decode ($ mydata) डालता हूं; मुझे सही परिणाम मिलता है मैं लैटिन 1 में डेटाबेस के परिणामों के लिए MYSQL को कैसे कॉन्फ़िगर कर सकता हूं?

सर्वर बी से:

  mysql & gt; चर वर्णों को देखें जहां 'char%' जैसे variable_name; + -------------------------- + ---------------------- ------ + | Variable_name | मूल्य | + -------------------------- + ---------------------- ------ + | चरित्र_सेट_क्लाइन | लैटिन 1 | | चरित्र_सेट_कनेक्शन | लैटिन 1 | | चरित्र_सेट_डेटाबेस | लैटिन 1 | | चरित्र_सेट_फ़ाइलसिस्टम | बाइनरी | | कैरेक्टर_सैट_रैस्ट्स | लैटिन 1 | | चरित्र_सेट_सर्वर | लैटिन 1 | | चरित्र_सेट_सिस्टम | यूटीएफ 8 | | चरित्र_सेट्स_दर | / Usr / share / mysql / charsets / | + -------------------------- + ---------------------- ------ + सेट में 8 पंक्तियां (0.00 सेकंड)    

आपका डेटाबेस यूटीएफ -8 के साथ एन्कोडेड कुछ डेटा है, लेकिन आपने इसे लैटिन 1 घोषित होने वाले टेबल कॉलम में संग्रहीत किया है संभवतया आप चाहते हैं कि Gà ?? एक © ना ?? © राल, जो Gà © nà© राल

आपको इसे ठीक करने के लिए अपने डेटा की मरम्मत करना होगा। आपत्तिजनक डेटा प्राप्त करने के लिए, यह आलेख देखें।



No comments:

Post a Comment