Sunday 15 July 2012

python - Replace character in line inside a file -


मेरे पास टेक्स्ट फाइल में मूल्यों के साथ ये अलग-अलग पंक्तियाँ हैं

  sample1: 1 sample2: 1 नमूना 3: 0 नमूना 4: 15 नमूना 5: 500   

और मुझे ":" अद्यतन करने के बाद संख्या चाहिए, मुझे कभी पता है कि मैं ":" द्वारा नाम विभाजित कर सकता हूं और एक सूची प्राप्त कर सकता हूं 2 मूल्यों के साथ

  f = open ("test.txt", "r") लाइन = f.readlines () lineSplit = पंक्तियां [0] .split (":", 1) लाइनस्प्लिट [1] #this मैं बदलना चाहते मूल्य है   

im यकीन नहीं है कि लिखने के कार्य के साथ lineSplit [1] मान को कैसे अद्यतन करना है

यदि आप एक ही फ़ाइल को संशोधित करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप fileinput मॉड्यूल का उपयोग कर सकते हैं:

  & gt; & gt; & gt; स्ट्रॉज = "नमूना 4: 15"   

परिणामों को बंटवारे के बाद चर में परिणाम संग्रहीत करने के लिए अनुक्रम का लाभ उठाएं।

  & gt; & gt; & gt; नमूना, मान = strs.split (':')> gt; & gt; & gt; नमूना 'नमूना 4' & gt; & gt; & gt; Fileinput.input (फ़ाइल नाम, inplace = true) में लाइन के लिए आयात करें fileinput: नमूना, मान = line.split मान '15'   

कोड:

 

(':') Value = int (value) #convert value calculation उद्देश्य के लिए int के लिए अगर some_condition: # नमूना और मान पर कुछ गणना करते हैं # नमूना को संशोधित करें, यदि आवश्यक हो तो मूल्य # अब डेटा लिखें (या तो संशोधित या फिर पुराने एक) प्रिंट करने के लिए वापस "{}: {}"। प्रारूप (नमूना, मान)

No comments:

Post a Comment