Wednesday 15 September 2010

difference between object.equals method and == in java -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 11 जवाब
      अगर मेरे पास है मुख्य वर्ग में अलग नाम के साथ दो संदर्भ ऑब्जेक्ट जैसे: एए एए = नया एए (); एए बीबी = नया एए (); और अगर मैं aa.equals (बीबी) का उपयोग करके इसकी तुलना करता हूं; तो यह क्या वापस करेगा और अगर मैं बीबी बीबी = नए बीबी () का उपयोग करेगा; और मैं aa.equals (bb) का उपयोग करके इसकी तुलना करता हूं; तो दोनों में क्या अंतर है   

    मैं हमेशा वस्तु के निरर्थक व्यवहार को उलझन में डालता हूं।

    ऑपरेटर, ==, परीक्षणों को देखने के लिए कि क्या दो ऑब्जेक्ट संदर्भ चर ऑब्जेक्ट की सटीक समान आवृत्ति को संदर्भित करता है।

    विधि, .equals (), यह जांचने के लिए कि क्या दो ऑब्जेक्ट्स की तुलना एक दूसरे से मिलती-जुलती है - लेकिन उन्हें उसी ऑब्जेक्ट का सटीक उदाहरण नहीं होना चाहिए।

    उदाहरण # 1:

      पूर्णांक i = नया पूर्णांक (10); पूर्णांक जम्मू = i; उपरोक्त कोड में   

    i == j सच है क्योंकि दोनों i और j एक ही ऑब्जेक्ट को देखें।

    उदाहरण # 2: < / P>

      पूर्णांक I = नया पूर्णांक (10); पूर्णांक जम्मू = नया पूर्णांक (10);   

    उपरोक्त कोड में, i == j झूठा है, क्योंकि ये दोनों 10 मान रखते हैं, वे दो अलग-अलग ऑब्जेक्ट हैं। < पी> इसके अलावा, उपरोक्त कोड में, i.equals (j) सच है क्योंकि यद्यपि वे दो अलग-अलग वस्तुएं हैं, वे इस तथ्य के बराबर हैं कि वे समान संख्या, 10 का प्रतिनिधित्व करते हैं।

No comments:

Post a Comment