Sunday 15 May 2011

algorithm - Calculate color that differs from background and foreground -


निम्न चित्र देखें

 यहां छवि विवरण दर्ज करें

मैंने तीन रंग निर्दिष्ट किए: पृष्ठभूमि, अग्रभूमि और फ्रेम वे मुझे ठीक लगते हैं एक उपयोगकर्ता केवल पृष्ठभूमि और अग्रभूमि रंगों को बदलने में सक्षम है। मैं अपने आप को फ्रेम रंग की गणना कैसे कर सकता हूं और यह सुनिश्चित कर लें कि यह पृष्ठभूमि और अग्रभूमि दोनों रंगों से अलग है (यह बहुत अच्छा होगा यदि यह रंग बहुत भयानक नहीं लगेगा)।

संपादित करें < / P>

डिफ़ॉल्ट रंग स्कीमा के रूप में दिए गए रंगों का इलाज करें इसलिए, 3 हार्डकोड रंग हैं जो डिफ़ॉल्ट रूप से उपयोग किए जाते हैं लेकिन, एक उपयोगकर्ता कस्टम पृष्ठभूमि और / या अग्रभूमि रंग सेट करने में सक्षम है। इसलिए, भले ही फ़्रेम का रंग डिफ़ॉल्ट पृष्ठभूमि / अग्रभूमि रंगों के लिए जाना जाता हो, तो इसे सभी कस्टम पृष्ठभूमि / अग्रभूमि रंगों के लिए स्वचालित रूप से गणना किया जाना चाहिए, जो कि उपयोगकर्ता निर्दिष्ट करने में सक्षम है।

स्थिर:

  • bkg_color - डिफ़ॉल्ट पृष्ठभूमि रंग
  • frg_color - डिफ़ॉल्ट अग्रभूमि रंग
  • frame_color - डिफ़ॉल्ट रंग का रंग

    इनपुट:

    • custom_bkg_color - कस्टम पृष्ठभूमि का रंग
    • custom_frg_color < / Code> - कस्टम अग्रभूमि रंग

      आउटपुट:

        custom_frame_color = f (bkg_color, frg_color, frame_color, custom_bkg_color, custom_frg_color)   

      रंग 24 बिट आरजीबी है चित्र केवल विज़ुअलाइज़ेशन के लिए है।

      क्या आप सुनिश्चित हैं कि चित्र को यह आकार जरूरी होगा ? यदि हाँ, तो आपको पृष्ठभूमि (पहले पिक्सेल) और अग्रभूमि (केंद्र पिक्सेल) का रंग पाने के लिए केवल ऊपर बाएं कोने में पिक्सेल रंग (पहले पिक्सेल) और पिक्सेल को पकड़ना होगा। तब आप उदाहरण के लिए उन दोनों के बीच औसत मूल्य की गणना कर सकते हैं और इससे आपको एक अलग रंग दिया जाएगा। यह संभव है कि "औसतन" रंग दूसरे दो समान है यदि वे उनके बीच समान हैं। यदि ऐसा है तो आप कुछ अन्य ऑपरेशन कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment