Thursday 15 September 2011

python - Control+Number Tkinter binding -


मैं एक खिड़की पर कंट्रोल + 1 अनुक्रम बाँधना चाहता हूं। widget.bind ("& lt; नियंत्रण -1", लैम्ब्डा इवेंट: कुछ फंक्शन (इवेंट)) बाइंड नियंत्रण + बायाँ माउस क्लिक करें । यह मेरे कोड का स्निपेट है जो इसका उपयोग करेगा:

  self.master.bind ("& lt; नियंत्रण -1", लैम्ब्डा इवेंट: self.allTypeButtons [1] .invoke () ) Self.master.bind ("& lt; नियंत्रण -2 & gt;", लैम्ब्डा इवेंट: स्वयं। सभी टाइपबुटेंन्स [2] .इनवोक ()) स्वयं। मास्टर। बिंद ("& lt; नियंत्रण -3", लैम्ब्डा इवेंट: स्वयं। Alltypebuttons [3] .invoke ()) # self.allTypeButtons इसके मूल्यों के रूप में Radiobuttons के साथ एक शब्दकोश है   

मैंने भी self.master.bind ("& lt; नियंत्रण & gt; 1 ", लैम्ब्डा इवेंट: स्वयं। सभी टाइपबटोन [1]। इंवोक ()) , लेकिन यह मुझे देता है: _tkinter.TclError: बुरी घटना प्रकार या keysym" नियंत्रण "

इसके अलावा, self.master.bind ("Control-1", लैम्ब्डा इवेंट: self.allTypeButtons [1] .invoke ()) और फिर कंट्रोल + 1 इवेंट का आह्वान नहीं करता है।

मुझे पता है कि widget.bind ("1", लैम्ब्डा इवेंट: कुछ फंक्शन (इवेंट)) binds 1 , widget.bind ("& lt; 1 & gt;", लैम्ब्डा इवेंट: कुछ फ़ंक्शन (इवेंट)) बाइंड वाम माउस क्लिक करें , और widget.bind ("& Lt; Control-h & gt;", लैम्ब्डा इवेंट: कुछ फंक्शन (इवेंट)) binds कंट्रोल + एच , लेकिन मैं कंट्रोल + 1 कैसे शामिल कर सकता हूँ? अग्रिम धन्यवाद।

इवेंट का नाम & lt; Control-Key-1 & gt; <पूर्व> आयातित टकनेटर के रूप में टीके डीईएफ़ से बाहर निकलें (इवेंट): प्रिंट ("आपने कंट्रोल-की-1 दबाया") रूट। क्वायट () रूट = टीके। टीके () रूट। बाइंड ('& Lt; Control-Key-1 & gt;', quit) root.mainloop ()

मैंने यहां एक पोस्ट किया है।

No comments:

Post a Comment