Tuesday 15 January 2013

validation - JavaScript, Doctype, and Firefox -


मेरे पास

  & lt;! DOCTYPE html सार्वजनिक "- // W3C // DTD एक्सएचटीएमएल 1.0 सख्त // एन "" http://www.w3.org/TR/xhtml1/DTD/xhtml1-strict.dtd"> & Lt; html xmlns = "http://www.w3.org/1999/xhtml" xml: lang = "en" lang = "en" & gt; & Lt; शीर्ष & gt; & Lt; शीर्षक & gt; फ़ंक्शन टेस्ट & lt; / title & gt; & Lt; मेटा http-equiv = "सामग्री-प्रकार" सामग्री = "पाठ / html; वर्णसेट = यूटीएफ -8" & gt; & lt; / meta & gt; & Lt; स्क्रिप्ट प्रकार = "टेक्स्ट / जावास्क्रिप्ट" & gt; फ़ंक्शन डेफंक्शन (टुविन्डो) {towindow.value = '2'; } & Lt; / script & gt; & Lt; / head & gt; & LT; बॉडी & gt; & Lt; div & gt; & Lt; textarea id = "आउटपुटरेया" पंक्तियाँ = "6" cols = "60" & gt; & lt; / textarea & gt; & Lt; br / & gt; & Lt; बटन प्रकार = "बटन" onclick = "dofunction (outputarea)" & gt; कार्यप्रणाली & lt; / button & gt; & Lt; / div & gt; & Lt; / body & gt; & Lt; / html & gt;   

यह काम नहीं करता है जब बटन क्लिक किया जाता है, तो कुछ भी नहीं होता।

अगर मैं & lt;! DOCTYPE को हटा देता हूं .... तब सबकुछ ठीक काम करती है।

सत्यापन के लिए DOCTYPE को रखना चाहते हैं और मुझे इस सटीक घोषणा को कोड मान्य करता है मैं फ़ायरफ़ॉक्स 10.0 का उपयोग कर रहा हूँ जब मैं क्रोम 27.0.1453.116 का उपयोग करता हूं तो समस्या उत्पन्न नहीं होती है। साथ ही, जब मैं एक्सप्लोरर 10 का उपयोग करता हूं तब समस्या उत्पन्न नहीं होती।

ऐसा लगता है कि जावास्क्रिप्ट, DOCTYPE घोषणा और फ़ायरफ़ॉक्स के बीच कोई समस्या है।

समस्या क्या है? मैं इसे कैसे ठीक कर सकता हूं?

(मैं अन्य प्रश्नों को देखता हूँ (उदाहरण के लिए,,,) उसी प्रश्न के साथ, लेकिन उन्होंने मदद नहीं की)

समस्या DOCTYPE नहीं है; यह हो सकता है कि फ़ायरफ़ॉक्स 10 (जो बहुत पुराना अब बीटीडब्ल्यू है) DOCTYPE के आधार पर कोड को अलग तरह से व्याख्या कर रहा है, लेकिन असली समस्या ये आपकी जावास्क्रिप्ट है।

आपका कोड onclick = "doFunction (outputarea ) " वास्तव में सही नहीं है; कुछ ब्राउज़र अनुमान लगाएंगे कि आप आईडी आउटपुटरेया के साथ तत्व चाहते हैं लेकिन यह मानक व्यवहार नहीं है इसके बजाय आपको ऐसा कुछ करना चाहिए:

  & lt; script type = "text / javascript" & gt; फ़ंक्शन डेफंक्शन (टुविन्डोआईडी) {var towindow = document.getElementById (towindowId); towindow.value = '2'; } & Lt; / script & gt; ... & lt; बटन प्रकार = "बटन" onclick = "doFunction ('आउटपुटरेआ')" & gt; कार्यप्रणाली & lt; / button & gt;   

इसके अलावा, आपको हमेशा फ़ायरफ़ॉक्स के त्रुटि कंसोल में जावास्क्रिप्ट त्रुटियों की जांच करनी चाहिए - मैंने फ़ायरफ़ॉक्स 10 में अपने मूल कोड का परीक्षण किया और त्रुटि "त्रुटि: toWindowId परिभाषित नहीं है"।

एफवाईआई, एक्सएचटीएमएल (सख्त मोड या अन्यथा) शायद ही कभी आवश्यक है; आप केवल नियमित एचटीएमएल 5 मतप्रणाली, & lt;! DOCTYPE html & gt; पर विचार करना चाह सकते हैं, जब तक आपके पास एक्सएचटीएमएल की जरूरत के लिए एक विशिष्ट कारण नहीं है इस लेख को देखें: यह भी ध्यान रखें कि वर्तमान में रुझान और प्रथाओं के साथ W3Schools जानकारी अप-टू-डेट नहीं होती है।

No comments:

Post a Comment