Sunday 15 June 2014

windows - Does Microsoft include automatic .NET version checks when launching an application?` -


मैंने हाल ही में एक सही I बहुत सरल:

  if (Environment.Version.Major & lt; 4) {// अलर्ट उपयोगकर्ता, exit program}   

हालांकि, मैंने देखा कि मैं कब आवश्यक .NET संस्करण के बिना एक कंप्यूटर पर मैंने एक अलग एनएटीटी अनुप्रयोग लिखा था (उस चेक में नहीं था), मुझे चेतावनी थी कि मैं ऐप नहीं चला सकता था। क्या VS2012 में लिखे गए एप्लिकेशन में स्वचालित रूप से इस तरह की जांच शामिल है या क्या मुझे एक में लिखना चाहिए?

। केवल उस संस्करण को चलाने के लिए जो आपके ऐप्लिकेशन को लक्षित कर रहा है वह इंस्टॉल किया गया है। अगर आपने ऐप लिखा है और .NET 4.0 को लक्षित किया है, और मशीन में 4.0 स्थापित नहीं है, तो ऐप बिल्कुल भी शुरू नहीं होगा, इसलिए पर्यावरण का उपयोग करके जांच करें। संस्करण बहुत ज्यादा बेमानी है।

वास्तव में यह निर्धारित करने में सक्षम होने के लिए कि .NET के कौन से संस्करण एनएटी (चिकन और अंडा समस्या) पर निर्भरता के बिना स्थापित किया गया है, आपको पहचान ऐप / एक अलग भाषा में बिट्स, जैसे C ++, रजिस्ट्री में देखने के लिए क्या जानकारी है (यह सत्यापित करने के कुछ तरीकों में से एक है कि किस संस्करण को .NET इंस्टॉल किया गया है), कुंजी को HKLM \ SOFTWARE में स्थित होना चाहिए \ Microsoft \ NET फ़्रेमवर्क सेटअप \ NDP \

No comments:

Post a Comment