Tuesday 15 May 2012

c# - Add up decimal arrays -


मेरे तीन एरे हैं:

  [0, 0, 2.5, 2.5,] [ 0, 0.5, 0, 0,] [0, 2.0, 0, 0,]   

मैं उन सभी के माध्यम से लूप को एल्गोरिथ्म की तलाश कर रहा हूं और उन्हें केवल पहले सरणी में जोड़ता हूं हम उस सरणी के सूचकांक में एक ही मान प्राप्त कर सकते हैं (इस मामले में 2.5), उन्हें हटा दें अगर वे जोड़ दिए जाएं और अन्य सभी एरेज़ को छोड़ दें (जो कि [0,0,0,0.00.00] ), मैं इस एक के चारों ओर मेरे सिर को लपेटना भी शुरू नहीं कर सकता, मेरे लिए मुश्किल हिस्सा यह पहचान कर रहा है कि दो (या अधिक) अन्य एरे का संयोजन पहले को भर सकता है।

उदाहरण के लिए यदि हम [0, 0.5, 0, 0,] [0, 0, 2.5, 2.5,] को [0, 0.5, 2.5, 2.5,] और पिछले एक के लिए उसी तरह जोड़ते हैं, तो विधि यह पता लगाने में सक्षम होना चाहिए और पहले दोनों को जोड़ देगा और इसे हटा दें, कोई भी असंभव 'एरे' छोड़ दें।

<पूर्व> var arraysToBeAdded = नई सूची & lt; दशमलव [] & gt; (); Const int संख्याओफ़ेलेप्लसपरअरेरे = 4; ArraysToBeAdded.Add (नया दशमलव [संख्याओफ़एलेमेंटपरअरे] {0.0M, 0.0M, 0.0M, 0.0M}); ArraysToBeAdded.Add (नया दशमलव [numberOfElementsPerArray] {4.1M, 3.1M, 2.1M, 1.1M}); ArraysToBeAdded.Add (नया दशमलव [numberOfElementsPerArray] {1.1M, 1.1M, 1.1M, 1.1M}); के लिए (एट जे = 1; जेएंडटीएबीएअधिकृत.काउंट; ++ जे) {के लिए (इंट i = 0; आई & एलटी; 4; आई ++) {एआरएयटीओबीईअधिकृत [0] [आई] + = एआरएयटीओबीईऐडड [जे] [आई] ; ArraysToBeAdded [j] [i] = 0; }}

आप सरणियों में शामिल प्रकार को बदल सकते हैं, मैंने float चुना है लेकिन यह कुछ भी हो सकता है। इसके अलावा आप सरणियों में निहित मदों की मात्रा बदल सकते हैं।

और अंत में, मैंने एआरएड्स को शामिल करने के लिए सूची का इस्तेमाल किया है, लेकिन कुछ भी नहीं कहता है कि सूची में निहित सरणियों को चाहिए 4 का आकार है, यह आपकी ज़िम्मेदारी है।

No comments:

Post a Comment