Tuesday 15 July 2014

mount - How to share my remote samba connection for all local users? -


हमारे कार्यालय में कई लोग स्थानीय लिनक्स (उबुंटू) वर्कस्टेशन (नामित स्थानीय-सर्वर) पर खाते हैं। लेकिन सिर्फ मेरे पास रिमोट साम्बा सर्वर (रिमोट-सर्वर नाम) का उपयोग करने का खाता है।

सुरक्षा के लिए, मैं अन्य लोगों को मेरा खाता और पासवर्ड जानकारी नहीं बता सकता लेकिन मैं उनके लिए अपने माउंट बिंदु को साझा करना चाहता हूं। उदाहरण के लिए, मैं इस पथ पर दूरस्थ साम्बा सर्वर को माउंट करता हूं: / home / samba / मैं चाहता हूं कि स्थानीय-सर्वर पर हर कोई / '/ home / samba' निर्देशिका और उसकी उप-निर्देशिका पढ़ा जा सके। (हालांकि, मैं रिमोट फाइल की अनुमति मोड को संशोधित नहीं करना चाहता)

मैं इसे कैसे कॉन्फ़िगर कर सकता हूं? बहुत-बहुत धन्यवाद!

आप अलग-अलग होने के लिए यूआईडी / जीआईडी ​​सेट कर सकते हैं और इसलिए अन्य उपयोगकर्ताओं को अपने शेयर को पढ़ें / लिखें पहले एक स्थानीय समूह बनाएं, उदा। shareaccess और इसे अपने उपयोगकर्ताओं के लिए असाइन करें:

  sudo addgroup shareaccess sudo usermod -a -g shareaccess user1   

फिर माउंट करें साझा करें:

  माउंट.सिस्टम -उड = आपका यूज़र, बलुइद, gid = shareaccess, forcegid, file_mode = 770, dir_mode = 770, क्रेडेंशियल्स = / etc / secret-cred // server / share / घर / samba   

फ़ाइलें और निर्देशिका youruser: shareaccess द्वारा स्थानीय रूप से अनुमतियों ug = rwx के स्वामित्व में प्रकट होंगे।

यदि सर्वर एक सांबा (विंडोज नहीं) सर्वर भी है और यूनिक्स एक्सटेंशन सक्षम है, तो फ़ाइल और निर्देशिका अनुमतियां सर्वर के अनुसार सेट की गई हैं। यह वांछनीय नहीं है या हो सकता है आप संज्ञासंकेत विकल्प को जोड़कर माउंट के लिए यूनिक्स एक्सटेंशन को अक्षम कर सकते हैं, जो माउंट-टाइम में निर्दिष्ट किए जाने वाले मोड को मजबूर कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह सभी यूनिक्स एक्सटेंशन को अक्षम करेगा, उदा। Symlink समर्थन।

संदर्भ:



No comments:

Post a Comment