Friday 15 July 2011

sql server - SSIS 2012 Project Deployment Model - Environment Inheritance -


हमारे पास तीन वातावरण हैं - उत्पादन, मचान और परीक्षण प्रत्येक पर्यावरण में हमारे आंतरिक बैक ऑफिस सिस्टम (यानी, समय संग्रह, लेखा, मानव संसाधन, आदि) के लिए कई डेटाबेस हैं।

हमारे कर्मचारी लाभों के लिए, हम उस फाइल फीड को बनाते हैं जो हमारे लाभ प्रदाताओं को भेजते हैं नामांकन / समाप्ति को संभालना एसएसआईएस 2012 से पहले, हमारे पास कस्टम एसएसआईएस घटकों का एक सेट था, जो कि सेंट्रलाइज्ड कॉन्फ़िगरेशन - इसलिए हम इस पैकेज के परिनियोजन के आधार पर, यह स्वचालित रूप से सही कनेक्शन तार उठाएंगे।

अब हमारे पुराने तरीके से काम किया, लेकिन इसकी अपनी समस्याएं हैं (यानी, नए डेवलपर्स अक्सर पैकेज को व्यवस्थित करने के लिए भूल जाते हैं और समय निकालने का प्रयास करते हैं), इसलिए हम SSIS 2012 और प्रोजेक्ट डिप्लॉयमेंट मॉडल के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। < P> मुझे वास्तव में पर्यावरण कॉन्फ़िगरेशन की अवधारणा पसंद है, लेकिन बस ठेस / स्टेज / टेस्ट के लिए 3 वातावरण बनाने में एक अच्छा विचार नहीं लगता है हमारे बहुत सारे पैकेज में कस्टम एसएफटीपी क्रेडेंशियल्स, नेटवर्क पर विभिन्न क्षेत्रों के लिए फ़ाइल पथ हैं, आदि - तो उन परिवेश बहुत जल्दी से उन चीजों के साथ बढ़ेगी जो वास्तव में हमारे अधिकांश पैकेजों के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं

क्या कोई अन्य वातावरण कॉन्फ़िगरेशन से डेटा में एक पर्यावरण कॉन्फ़िगरेशन को खींचने का एक तरीका है? ऐसा कुछ मुझे एक उत्पादन पर्यावरण कॉन्फ़िग बनाने की अनुमति देता है, जिसमें सामान्य डेटाबेस सर्वर हैं, और फिर हमारे लाभ फ़ाइल फ़ीड पैकेजों में से किसी एक के लिए उत्पादन कॉन्फ़िगरेशन के भीतर प्राप्त होता है। लाभ फ़ाइल फीड पैकेज प्रोड कॉन्फिग में इसके सभी अन्य बहुत विशिष्ट चर होगा

शायद एसएसआईएसडीबी में कैटलॉग की गई प्रक्रियाओं का विकल्प हो सकता है (जैसे catalog.create_environment, catalog.create_environment_reference, catalog .create_environment_variable)

No comments:

Post a Comment