Sunday 15 February 2015

html5 - Bootstrap tooltip data-toggle -


बूटस्ट्रैप दस्तावेज़ीकरण पृष्ठ में टूलटिप के एक हस्ताक्षर हैं:

  & lt; a Href = "#" डेटा-टॉगल = "टूलटिप" शीर्षक = "पहले टूलटिप" & gt; मेरे ऊपर होवर करें & lt; / a & gt;   

इस परिदृश्य में "डेटा-टॉगल" विशेषता क्या करती है?

मुझे पता है कि यह टैब के लिए उपयोगी है लेकिन मुझे नहीं पता कि यह किस तरह की उपयोगिता ला सकता है टूलटिप्स।


क्रिस,

टूलटिप को स्पष्ट रूप से आरंभ किया जाना है:

  $ (दस्तावेज़) .ready (फ़ंक्शन ( ) {$ ("। लिंक")। टूलटिप ();});   

यह मानते हुए कि "ए" टैग में "लिंक" का एक वर्ग है। टूलटिप को सही ढंग से कार्य करने के लिए "डेटा-टॉगल" विशेषता अनिवार्य नहीं है लेकिन आपने उल्लेख किया है कि यह बूटस्ट्रैप जावास्क्रिप्ट फ़ाइल के लिए है, जो पहचानने के लिए कि कोई टूल टूलिप है। तो ऐसा लगता नहीं लगता है कि "डेटा-टॉगल" को छोड़कर टूलटिप काम (जब तक कि स्पष्ट प्रारंभिक रूप से होता है) को छोड़ देता है क्या आप आगे की व्याख्या कर सकते हैं?

संपादित करें # 2:

कुछ गीथहब मुद्दे पृष्ठों को पढ़ने के बाद, मुझे लगता है कि मैं निम्नलिखित निष्कर्ष पर आया हूं (जो मेरा सबसे अच्छा अनुमान है)।

मूल रूप से, बूटस्ट्रैप के पुराने संस्करणों में, टूलटिप हस्ताक्षर थी:

  & lt; a href = "#" rel = "tooltip" title = "पहले टूलटिप" & gt; मुझे & lt; / a & gt; ... & lt; a href = "#" rel = "tooltip" शीर्षक = "पहले टूलटिप" & gt; मुझे फिर से घुमाने के लिए! & Lt; / a & gt;   

और डेवलपर्स कर सकते हैं:

  $ (दस्तावेज़) .ready (function () {$ ('[rel = "tooltip"]') टूलटिप ();});   

एक बार में सभी टूलटिप्स सक्रिय करने के लिए (चूंकि प्रत्येक टूलटिप को कार्य करने के लिए एक प्रारंभिक आवश्यकता होती है) दूसरे शब्दों में, यह सभी टूलटिप्स पहचान करने का एक सुविधाजनक तरीका था, ताकि आप उन सभी को सक्रिय करने के लिए jQuery का उपयोग कर सकें।

लेकिन rel = "टूलटिप" HTML5 के खिलाफ मान्य नहीं किया गया, इसलिए लोग सुझाव देना शुरू कर दिए डेटा टॉगल = "टूलटिप" का उपयोग करके, क्योंकि बूटस्ट्रैप पहले से ही अन्य घटकों और डेटा के लिए डेटा-टॉगल का उपयोग करता है- * HTML5 में मान्य है।

इस प्रकार, मेरा अनुमान है कि डेटा के लिए कोई विशेष अर्थ अर्थ या उद्देश्य नहीं है -toggle = "tooltip" पहचान टूल टूप्स के लिए एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करने के अलावा।

ध्यान दें कि आप ID या कक्षा का उपयोग टूलटिप्स की पहचान भी कर सकते हैं, लेकिन एक ही बार में सभी टूलटिप्स सक्रिय नहीं होने के कारण (शब्दात्मक प्रश्न) ?

कुछ गीथहब मुद्दे पृष्ठों को पढ़ने के बाद, मुझे लगता है कि मैं निम्नलिखित निष्कर्ष पर आया हूं (जो कि मेरा है मूलतः, बूटस्ट्रैप के पुराने संस्करणों में टूलटिप हस्ताक्षर था:

  & lt; a href = "#" rel = "tooltip" title = " पहली टूलटिप "& gt; मेरे ऊपर होवर करें & lt; / a & gt; ... & lt; a href = "#" rel = "tooltip" शीर्षक = "पहले टूलटिप" & gt; मुझे फिर से घुमाने के लिए! & Lt; / a & gt;   

और डेवलपर्स कर सकते हैं:

  $ (दस्तावेज़) .ready (function () {$ ('[rel = "tooltip"]') टूलटिप ();});   

सभी टूलटिप्स को एक साथ सक्रिय करने के लिए (चूंकि प्रत्येक टूलटिप को कार्य करने के लिए एक प्रारंभिक आवश्यकता होती है) दूसरे शब्दों में, यह सभी टूलटिप्स की पहचान करने का एक आसान तरीका था ताकि आप उन सभी को सक्रिय करने के लिए jQuery का उपयोग कर सकें।

लेकिन rel = "टूलटिप" एचटीएमएल 5 के विरुद्ध मान्य नहीं था, इसलिए लोग सुझाव देना शुरू कर दिए डेटा टॉगल = "टूलटिप" का उपयोग करके, क्योंकि बूटस्ट्रैप पहले से ही अन्य घटकों और डेटा के लिए डेटा-टॉगल का उपयोग करता है- * एचटीएमएल 5 में मान्य है।

इस प्रकार, मेरा अनुमान है कि डेटा के लिए कोई विशेष अर्थ अर्थ या उद्देश्य नहीं है -toggle = "टूलटिप" पहचान टूल टूप्स के लिए एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करने के अलावा।

ध्यान दें कि आप आईडी या कक्षा का उपयोग टूलटिप्स की पहचान भी कर सकते हैं, लेकिन एक ही बार में सभी टूलटिप्स सक्रिय नहीं होने के कारण (शब्दम्यपूर्ण प्रश्न) ?

No comments:

Post a Comment