Sunday 15 March 2015

android - Scope of SharedPreferences -


मैं

साझा विकल्प

मैं कुछ वैरिएबल सेट करना चाहता हूं जो पूरे एप्लिकेशन में तब तक उपयोग नहीं किया जा सकता जब तक उपयोगकर्ता द्वारा एप्लिकेशन की स्थापना रद्द न हो। क्या मैं मूल्य सहेजने के लिए साझा किए गए पन्नों का उपयोग कर सकता हूं ?? मुझे पता है कि मैं डेटाबेस का उपयोग कर सकता हूं, लेकिन मैं SharedPreferences के दायरे को जानना चाहता हूं, जिससे कि मैं SharedPreferences को ठीक से उपयोग कर सकूं कोई कृपया मदद, अग्रिम धन्यवाद।

साझा किए गए संदर्भ वर्ग सामान्य रूपरेखा प्रदान करता है जो आपको अनुमति देता है आदिम डेटा प्रकारों की निरंतर कुंजी-मान जोड़े को बचाने और पुनर्प्राप्त करने के लिए आप किसी भी प्रारंभिक डेटा को सहेजने के लिए साझा किए गए पन्नों का उपयोग कर सकते हैं: बूलियन, फ़्लोट्स, इनट्स, लॉन्ड्स, और स्ट्रिंग। यह डेटा उपयोगकर्ता सत्रों में भी जारी रहेगा (भले ही आपका आवेदन मर गया हो)।

आप SharedPreferences । यदि आप साझा किए गए संदर्भों के जीवन के बारे में उत्सुक हैं, तो यह स्पष्ट है कि यह आपके आवेदन के पूरे जीवन के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन ध्यान रखें कि जब उपयोगकर्ता एप्लिकेशन डेटा को साफ़ करता है, तो सभी एप्लिकेशन स्टोरेज डेटा को खो देता है, इसलिए उस समय साझा किए गए संदर्भ भी मूल्य घटा देगा।

डीबी का उपयोग करने के बजाय, आप साझा किए गए संदर्भों का उपयोग कर सकते हैं।

रेफ़री:

No comments:

Post a Comment