Friday 15 May 2015

django - Inspite of setting (null=True, blank=True) for ModelForm field, I get validation error on leaving the field blank -


मैंने models.py कोड का पालन किया है:

  वर्ग की कोशिश (models.Model) की तिथि = Models.CharField (max_length = 10, रिक्त = सत्य, शून्य = सत्य) # कथन संख्या # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # #। 
  वर्ग MyForm (ModelForm): filing_date = DateField (input_formats = ['% d-% m-% Y'], विजेट = दिनांकइनपुट (प्रारूप = ('% d-% m-% Y'), Attrs = {'class': 'input-block-level datePickBootstrap', 'प्लेसहोल्डर': 'फाइलिंग की तारीख'})) वर्ग मेटा: मॉडल = try   

मुझे त्रुटि मिलती है "यह फ़ील्ड की आवश्यकता है ", यदि" तिथि "फ़ील्ड को रिक्त छोड़ दिया जाता है। यह देखते हुए कि मैंने "रिक्त = सत्य" का उपयोग किया है, मैं त्रुटि के कारण का पता लगाने में असमर्थ हूं। मैंने भी "डेटफिल्ड" के साथ कोई समस्याएं तलाशने की कोशिश की है। इस समस्या का समाधान किस प्रकार से किया जा सकता है? मैं एक नौसिखिया हूँ मैंने संबंधित कोड पोस्ट किया है।

फ़ील्ड को आवश्यक = गलत < / P>

  वर्ग MyForm (ModelForm): filing_date = DateField (input_formats = ['% d-% m-% Y'], विजेट = दिनांकइनपुट (प्रारूप = ('% d-% m-% Y '), एटर्स = {' क्लास ':' इनपुट-ब्लॉक-लेवल डेटिक पिकबूटस्ट्रैप ',' प्लेसहोल्डर ':' फाइलिंग डेट '}), आवश्यक = फेल) क्लास मेटा: मॉडल = try    

No comments:

Post a Comment